ओडिशा के स्कूल में उठक-बैठक करते समय बच्चे की मौत, क्लास बंक करने के लिए शिक्षक की सजा

Informeia Team
2 Min Read

ओडिशा में एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक द्वारा सजा के तौर पर उठक-बैठक कराने से चार वर्षीय छात्र की मौत हो गई। यह जाजपुर जिला है। सूर्य नारायण नोडल ओरली के रुद्र नारायण सेठी उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ता था। 10 वर्षीय विद्यार्थी को शिक्षक ने स्कूल परिसर में अपने चार साथियों के साथ खेलते देखा।

दर्शकों ने बताया कि शिक्षक ने चारों विद्यार्थियों को क्लास बंक करने की सजा के रूप में उठक-बैठक करने का आदेश दिया था। उस समय एक रुद्र नाम का लड़का गिर गया। घटना के बारे में उसके माता-पिता को बताया गया, जो रसूलपुर ब्लॉक के पास ओरली गांव में रहते हैं। बच्चे की माँ और शिक्षक उसे पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

बच्चे के परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत नहीं की

मंगलवार रात को रुद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एससीबी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। रसूलपुर खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) नीलांबर मिश्रा ने बताया कि अब तक उनके पास कोई औपचारिक शिकायत नहीं आई है। उनका कहना था, “अगर हमें औपचारिक शिकायत मिलती है तो हम जांच शुरू करेंगे और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेंगे।””

सहायक खंड शिक्षा अधिकारी ने घटना की जांच शुरू की।

कुआखिया थाने के आईआईसी श्रीकांत बारिक ने कहा कि कोई शिकायत नहीं मिली है। ‘न तो बच्चे के पिता और न ही स्कूल ने एफआईआर दर्ज कराई है,’ उन्होंने कहा। लड़के की मौत के संबंध में स्कूल ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है।रसूलपुर के सहायक खंड शिक्षा अधिकारी प्रवंजन पति ने स्कूल का दौरा करके मामले की जांच शुरू की है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *