पैट कमिंस की पिच की तस्वीर: क्या यही है वर्ल्ड चैंपियन बनने का राज?

Informeia Team
2 Min Read

IND vs AUS फाइनल: पैट कमिंस ने फाइनल से पहले किससे भेजी थी पिच की फोटो?

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की एक तस्वीर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस तस्वीर में कमिंस पिच की तस्वीर लेते हुए नजर आ रहे थे।

कमिंस की इस तस्वीर पर क्रिकेट फैंस ने कई तरह के मीम्स भी बनाए थे। कई लोगों ने कहा कि कमिंस ने यह तस्वीर इसलिए ली थी ताकि बीसीसीआई पिच को बदल न दे।

हालांकि, कमिंस ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह एक अच्छे पिच रीडर नहीं हैं। ऐसे में वह फाइनल में उपयोग की जाने वाली पिच के मिजाज का सही-सही आकलन नहीं कर सकते।

हालांकि, मैच के दौरान कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए भी पिच का सही इस्तेमाल किया और भारत को 244 रनों पर ढेर कर दिया।

इससे यह साफ हो गया कि कमिंस ने पिच को बेहद अच्छे से समझा था।

अब यह सवाल उठ रहा है कि कमिंस ने पिच को कैसे समझा? क्या उन्होंने किसी विशेषज्ञ से मदद ली?

सोशल मीडिया पर कुछ अफवाहें हैं कि कमिंस ने पिच की तस्वीरें किसी को भेजी थीं और उस शख्स ने उन्हें पिच को समझने में मदद की।

हालांकि, इस बात की कोई पुष्टि नहीं है।

अब यह बात केवल पैट कमिंस ही बता सकते हैं कि उन्होंने पिच को कैसे समझा।

वैसे, पिच को इस तरह तस्वीरों पर देखकर बताने से उसके मिजाज का सही-सही आकलन करना असंभव है। लेकिन इतना जरूर है कि तस्वीर देखकर पिच को किस तरह पढ़ा जा सकता है, उसमें जरूर मदद की जा सकती है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पैट कमिंस इस राज का खुलासा कब करते हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *