दाऊद इब्राहिम को जहर देकर अस्पताल में भर्ती किया गया, पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाएं बाधित

Informeia Team
2 Min Read

भारत के सबसे वांछित आतंकवादी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को अज्ञात लोगों द्वारा जहर देकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, ऐसी खबरें सामने आई हैं। ये खबरें किसी भी आधिकारिक स्रोतों द्वारा पुष्टि नहीं की गई हैं, लेकिन इनका दावा है कि दाऊद को उसके किसी करीबी द्वारा जहर दिया गया था, और वह बेहोश हो गया था। उसे कराची के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे कड़ी सुरक्षा के साथ रखा जा रहा है।

दाऊद इब्राहिम, जिन्हें 1993 के मुंबई विस्फोटों का मास्टरमाइंड माना जाता है, जिनमें 257 लोगों की मौत हुई थी, भारत और अमेरिका द्वारा विभिन्न आरोपों, जैसे आतंकवाद, हत्या, वसूली और ड्रग ट्रैफिकिंग के लिए वांछित हैं। वह डी-कंपनी के सिरपरस्त हैं, जो कई देशों में कार्यरत एक अंतर्राष्ट्रीय अपराध सिंडिकेट है। उन्हें कराची, पाकिस्तान में रहने का आरोप है, हालांकि पाकिस्तानी सरकार इसे इनकार करती है।

दाऊद के जहर देने की खबर ने पाकिस्तान में हलचल मचा दी है, जहां शुक्रवार रात से इंटरनेट सेवाएं बाधित हो गई हैं। पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने गृह मंत्रालय के निर्देश पर मोबाइल इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों जैसे ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब को बंद कर दिया है। शटडाउन ने देश भर में कई शहरों, जैसे कराची, लाहौर, मीरपुर खास और रावलपिंडी को प्रभावित किया है।

इंटरनेट शटडाउन को मानवाधिकार समूहों और डिजिटल अधिकार कार्यकर्ताओं ने निंदा की है, जिन्होंने इसे लोगों के सूचना तक पहुंचने और मुक्त अभिव्यक्ति के अधिकार का उल्लंघन बताया है। उन्होंने यह भी मांगा है कि PTA तुरंत इंटरनेट सेवाओं को बहाल करे और शटडाउन के कारण बताएं। उन्होंने चेतावनी दी है कि इंटरनेट शटडाउन का देश की सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *